Wednesday, October 16, 2019

दुआ

"एक औरत जिसे उसका पति प्यार नहीं करता 

          वहीं औरत उसकी लंबी उम्र की दुआ करती है"


                    ( pic from Google image )

तेरी लंबी उम्र के लिए मेंने बहुत लंबी दुआ मांगी है

रात को  चाँद से तो दिन में सूर्य से हिफाजत मांगी है


भला चंद्रदेव अकेला कितना का रखेंगे ख्याल तेरा

मुझसे ज्यादा तो दोनों मिलके भी नहीं रख सकते ख्याल तेरा


चाँद वक़्त पर निकले ना निकले मुझे रहता है इंतजार तेरा

तु  आए और व्रत खुलवाए मेरा और करदे  सपना साकार मेरा


तु ये रस्म निभाने की बंदिश में बंधा करता है पलभर दीदार मेरा

मैं भूखी हूं प्यासी हूं प्यार की तेरे  थोड़ा सा तो करले ख्याल मेरा


ना मांग चाहे मेरी लंबी उम्र की दुआ करदे काम तमाम मेरा

बस कुछ पल पास बेठ मेरे आज और दे दे थोड़ा प्यार तेरा


मेंने तो लिख दी ये ज़िन्दगी तेरे नाम तेरे ही संग बितानी है

तेरी लंबी उम्र के लिए मेने बहुत लंबी दुआ मांगी है

      ✍️ ASHWINI 

32 comments:

  1. आपकी लिखी रचना "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" आज गुरुवार 17 अक्टूबर 2019 को साझा की गई है......... "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यावाद digvijay ji इतना प्यार लुटाने के लिए

      Delete
  2. वाह वाह सुंदर है.
    बहुत खूब.
    लिखते रहो.

    ReplyDelete
  3. सुंदर लेखन । लिखते रहें । हार्दिक शुभकामनाएं ।

    ReplyDelete
  4. बहुत ही मनमोहक शब्द प्यारे दोस्त 😘😘

    ReplyDelete
  5. ना मांग चाहे मेरी लंबी उम्र की दुआ करदे काम तमाम मेरा
    बस कुछ पल पास बेठ मेरे आज और दे दे थोड़ा प्यार तेरा
    बहुत सुंदर प्रिय आश्विनी ! एक कवी ने एक नारी के मन में झांका और बहुत ही मार्मिकता से मनोस्थिति का आंकलन किया | लिखते रहिये | यही संवेदनाएं एक कवि को आम लोगों से ख़ास बनाती हैं | हार्दिक शुभकामनायें |

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्यवाद आदरणीया आपके बहुमूल्य प्रतिक्रिया का आभारी हू मैं

      Delete
  6. सहज,सरल शब्दों में लिखी गयी एक स्त्री की मनोदशा की अभिव्यक्ति अच्छी है।
    ब्लॉग जगत में आपका हार्दिक अभिनंदन है अश्विनी जी।

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक आभार प्रिय श्वेता जी. . इसी तरह मनोबल बढ़ाते रहें

      Delete
  7. सुंदर भावाभिव्यक्ति।

    ReplyDelete
  8. बहुत सुन्दर और मर्मस्पर्शी अभिव्यक्ति अश्विनी जी । आपको लेखन जगत में लोकप्रियता और सफलता मिले यही दुआ है । लिखते रहिए ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. शुक्रिया मीना जी आपकी बहुमूल्य प्रतिक्रिया मुझे सकारात्मक ऊर्जा देती है

      Delete
  9. प्रयास अच्छा है ...

    ReplyDelete
  10. मन को स्पर्स करती भावात्मक अभिव्यक्ति। ।
    सुंदर लेखन, लिखते रहिए, अभी और निखार आयेगा परिमार्जित होंगी लेखनी, शुभकामनाएं ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्यवाद 🙏
      प्रयास जारी रहेगी.....आपके मार्गदर्शन के लिए आभारी हू

      Delete
  11. तेरी लंबी उम्र के लिए मेंने बहुत लंबी दुआ मांगी है

    रात को चाँद से तो दिन में सूर्य से हिफाजत मांगी है...
    ....आपकी रचनात्मकता भी चंद और सूरज की हिफाज़त में दिन रात महफूज़ रहे और दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति करे। बधाई और शुभकामनाएं।

    ReplyDelete
  12. बहुत बहुत धन्यावाद विश्वमोहन जी

    ReplyDelete
  13. स कुछ पल पास बेठ मेरे आज और दे दे थोड़ा प्यार तेरा


    मेंने तो लिख दी ये ज़िन्दगी तेरे नाम तेरे ही संग बितानी है

    तेरी लंबी उम्र के लिए मेने बहुत लंबी दुआ मांगी है


    hmmmmmm....jaane ye smjhnaa itnaa mushkil kyun hota hai insaan ke liye ....

    kuch pal...kyi motiyon se pre hote hain jo khushi aur pyaar se bitaaye hote hain

    hmmm

    dil pr asar krti rchnaa

    bdhaayi

    ReplyDelete